Thursday, October 17, 2024

घर में पधारो गजानन जी,मेरे घर में पधारो,भगवान श्रीगणेश की प्रतिमाओं की शनिवार को घरों और पंडालों में स्थापना

Must Read

घर में पधारो गजानन जी,मेरे घर में पधारो,भगवान श्रीगणेश की प्रतिमाओं की शनिवार को घरों और पंडालों में स्थापना

नमस्ते कोरबा : घर में पधारो गजानन जी, मेरे घर में पधारो…, देवा श्रीगणेश देवा, देवा श्रीगणेश… जैसे भजनों और गीतोंं के बीच भगवान श्रीगणेश की प्रतिमाओं की शनिवार को घरों और पंडालों में स्थापना की गई।दोपहर शुभ मुहूर्त में कोरबा शहरी क्षेत्र के विभिन्न स्थानों में पंडितों द्वारा मंत्रोच्चार के साथ गणेश जी की प्रतिमा को स्थापित किया गया और भव्य पंडालों में विघ्रहर्ता विराजमान हो गए।

कोरबा शहर सहित उपनगरीय क्षेत्रों, बालको, दर्री, कटघोरा, पाली, दीपका, बांकीमोंगरा, छुरीकला, हरदीबाजार सहित ग्रामीण क्षेत्रों में भी गणेश की प्रतिमा स्थापित की गई।

गणेश चतुर्थी के साथ भारत में त्यौहारों का शुभागमन हो जाता है। गणेश चतुर्थी में भव्य पंडालों में विराजमान गणेश को देखने शाम से कोरबा में चहल कदमी बढ़ गई और इस तरह बाजार में रौनक भी लौट आयी है। गणेश चतुर्थी से लेकर अनंत चौदस तक चारों तरफ गणेश पूजा की जहां धूम रहेगी, वहीं बाजार में लोगों की खरीददारी भी प्रारंभ हो जाएगी। सार्वजनिक गणेश पूजा समितियों के साथ-साथ श्रद्धालु अपने घरों में भी विघ्रहर्ता को स्थापित किये हैं और पूजा अर्चना कर रहे हैं।

Read more:-दंतैल हाथी के बालको वन परिक्षेत्र में पहुंचने से आसपास के गांव के लोग दहशत में,वन विभाग ने निगरानी बढ़ाई.

- Advertisement -

सब्सक्राइब करें नमस्ते कोरबा न्यूज़ YOUTUBE चैनल

3,330SubscribersSubscribe
Latest News

कोरबा में सांस्कृतिक कार्यक्रम की आड़ में ठुमके लगा रहीं बालाएं,युवक उड़ा रहे रकम,वीडियो सोशल मीडिया में वायरल 

कोरबा में सांस्कृतिक कार्यक्रम की आड़ में ठुमके लगा रहीं बालाएं,युवक उड़ा रहे रकम,वीडियो सोशल मीडिया में वायरल नमस्ते कोरबा...

More Articles Like This

- Advertisement -