Thursday, October 17, 2024

दंतैल हाथी के बालको वन परिक्षेत्र में पहुंचने से आसपास के गांव के लोग दहशत में,वन विभाग ने निगरानी बढ़ाई.

Must Read

दंतैल हाथी के बालको वन परिक्षेत्र में पहुंचने से आसपास के गांव के लोग दहशत में,वन विभाग ने निगरानी बढ़ाई.

नमस्ते कोरबा : कोरबा जिले के बालको वन परिक्षेत्र में एक दंतैल हाथी के पहुंच जाने से क्षेत्र के लोग दहशत में हैं। दंतैल हाथी ने पहाड़ी कोरवा 75 वर्ष की वृद्धा महिला सहित दो बैल को मौत घाट उतार दिया था, एक अन्य व्यक्ति गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं। आसपास के गांव के लोग दहशत में हैं।

दंतैल हाथी आसपास के क्षेत्र में विचरण कर रहा है, जिसे देखते हुए बालको वन क्षेत्र रेंजर जयंत सरकार ने चुईया,अजगरबहार से सतरेंगा जाने वाली मार्ग को बंद कर आम लोगों से अपील की है कि लोग जंगल जाने से बचें। वन अमला एवं पुलिस विभाग की टीम मौके पर मौजूद हैं।वन विभाग के अधिकारियों ने बताया कि दंतैल हाथी को पकड़ने के लिए टीमें गठित की गई हैं और आसपास के क्षेत्र में अलर्ट जारी किया गया है। लोगों से अपील की गई है कि वे अपने घरों के बाहर न निकलें और बच्चों को अकेला न छोड़ें।

इस बीच, स्थानीय लोगों ने वन विभाग से दंतैल हाथी को पकड़ने की मांग की है। उन्होंने कहा कि दंतैल हाथी के हमले से कई लोगों की मौत हो चुकी है और अब तक वन विभाग ने कोई कार्रवाई नहीं की है।वन विभाग ने लोगों से सावधानी बरतने और दंतैल हाथी के दिखाई देने पर तुरंत सूचना देने की अपील की है। साथ ही, वन विभाग ने दंतैल हाथी को पकड़ने के लिए विशेष टीमें गठित की हैं और आसपास के क्षेत्र में निगरानी बढ़ा दी है।

Read more:- विद्यार्थियों को रोजाना नाला पार करने के दौरान जोखिम मोल लेने की स्थिति पर सिस्टम हरकत में आया, जल्द बनेगा बारहमासी नाला पर पूल

दंतैल हाथी ने पहाड़ी कोरवा और दो बैलों को मार डाला,घटना बालको वन परिक्षेत्र पंचायत माखुरपानी गांव गढकटरा की

- Advertisement -

सब्सक्राइब करें नमस्ते कोरबा न्यूज़ YOUTUBE चैनल

3,330SubscribersSubscribe
Latest News

कोरबा में सांस्कृतिक कार्यक्रम की आड़ में ठुमके लगा रहीं बालाएं,युवक उड़ा रहे रकम,वीडियो सोशल मीडिया में वायरल 

कोरबा में सांस्कृतिक कार्यक्रम की आड़ में ठुमके लगा रहीं बालाएं,युवक उड़ा रहे रकम,वीडियो सोशल मीडिया में वायरल नमस्ते कोरबा...

More Articles Like This

- Advertisement -