Wednesday, October 16, 2024

छत्तीसगढ़ की सबसे ऊँची चोटी गौरलाटा पर 77 फीट लंबा तिरंगा लहराया,इंडियन ऍड्वेंचर फाउंडेशन छत्तीसगढ़ के तत्वाधान में हुआ आयोजन 

Must Read

छत्तीसगढ़ की सबसे ऊँची चोटी गौरलाटा पर 77 फीट लंबा तिरंगा लहराया,इंडियन ऍड्वेंचर फाउंडेशन छत्तीसगढ़ के तत्वाधान में हुआ आयोजन

नमस्ते कोरबा : छत्तीसगढ़ की सबसे ऊँची चोटी गौरलाटा (1225 मीटर ) पर 78 वें स्वतंत्रता दिवस पर सक्ती जिले की रंजिता राज सहायक शिक्षक, शासकीय प्राथमिक शाला पांड़ाहरदी विकासखंड – जैजैपुर, (जिला संगठन आयुक्त गाइड) भारत स्काउट्स/गाइड्स ज़िला संघ सक्ती ने लहराया 77 फीट लंबा तिरंगा.

इंडियन ऍड्वेंचर फाउंडेशन छत्तीसगढ़ के तत्वाधान में हुआ आयोजन 

IAF द्वारा छत्तीसगढ़ में डोंगरगढ़ के बाद बलरामपुर जिले में ऍड्वेंचर ट्रैक का आयोजन किया गया जो की कुसमी के एसडीएम करुण कुमार डहरिया के नेतृत्व में स्थानीय प्रशासन, जनप्रतिनिधि, पत्रकार, ग्रामीणों सहित छत्तीसगढ़ के विभिन्न ज़िलों से आए 30 प्रतीभागियों ने हिस्सा लिया।

भारत के अन्य राज्यों में यह संस्था ऍड्वेंचर ट्रैक का आयोजन करते आ रहें हैं इंडियन ऍड्वेंचर फाउंडेशन छत्तीसगढ़ के अध्यक्ष प्रमेश विजयवार ने बताया कि इस प्रकार के कार्यक्रम का उद्देश्य ऍड्वेंचर स्पोर्ट्स को बढ़ावा देना है और प्रकृति की सुरक्षा के प्रति जागरुकता फैलाना है।

ईदरीपाठ में सभी ने रात्रि के दौरान कैंपिंग कर ऍड्वेंचर का आनंद लिया। अगले दिन सूबह सभी ने बच्चों, सरपंच व ग्रामीणों सहित ध्वजारोहण किया तत्पश्चात गर्ल्स टीम का प्रतिनिधित्व करते हुए श्रीमती रंजिता राज द्वारा जंगल में ट्रैकिंग कर भेड़िया जलप्रपात तक मजे करते हुए पहुंचे।

उसके बाद शासन-प्रशासन के साथ पुरी टीम ने लगभग 12 किलो मिटर चलकर गौरलाटा चोटी पर 77 फीट का तिरंगा लहराते हुए एक नया कीर्तिमान हासिल किया साथ ही स्वतंत्रता दिवस को यादगार बनाते हुए एक नया रिकार्ड बनाया।

खराब मौसम होने के बावजूद नहीं टूटा हौसला भारी बारिश और बिजली की गड़गड़ाहट के साथ सभी ने गर्व के साथ बड़ी बुलंदी के साथ अपना 77 फीट का राष्ट्रीय ध्वज लहराया।

कुसमी के एसडीएम सहित, सीईओ, बीईओ, विकेश साहू, ईदरीपाठ के सरपंच व ग्रामीण अमरदीप व प्रमोद जी का विशेष योगदान रहा साथ ही IAF की टीम से प्रमेश विजयवार, नितेश अगरवाल, कुमेश्वर गन्धर्व व IAF के प्रिन्सिपल रोहित झा द्वारा कुशल नेतृत्व किया गया।जैजैपुर विकासखण्ड के जनपद पंचायत अध्यक्ष सोनसाय देवांगन व जन प्रतिनिधि नरेंद्र कुमार प्रजापति द्वारा बधाई व शुभकामनाएँ प्रेषित की गयी.

जब तिरंगा अटक गया पोल के टॉप पर,पक्षी ने अपनी चोंच से तिरंगे को खोलकर फहराया.वीडियो सोशल मीडिया में वायरल

- Advertisement -

सब्सक्राइब करें नमस्ते कोरबा न्यूज़ YOUTUBE चैनल

3,330SubscribersSubscribe
Latest News

*झारखण्ड दौरे पर निकले जयसिंह अग्रवाल का जशपुर-कुनकुरी में कांग्रेसियों ने किया स्वागत, चर्चा में कहा- पंचायत एवं नगरीय निकाय चुनाव में करें कड़ी...

*झारखण्ड दौरे पर निकले जयसिंह अग्रवाल का जशपुर-कुनकुरी में कांग्रेसियों ने किया स्वागत, चर्चा में कहा- पंचायत एवं नगरीय...

More Articles Like This

- Advertisement -