Thursday, October 17, 2024

कटघोरा वन मंडल अंतर्गत केंदई रेंज में हाथियों का दल,सलाईगोट- चोटिया खदान रोड पथरा कुडा के पास सड़क पार करते देखा गया

Must Read

कटघोरा वन मंडल अंतर्गत केंदई रेंज में हाथियों का दल,सलाईगोट- चोटिया खदान रोड पथरा कुडा के पास सड़क पार करते देखा गया

नमस्ते कोरबा। कोरबा जिले के कटघोरा वन मंडल अंतर्गत केंदई रेंज में हाथियों का दल मौजूद है। गुरुवार को दोपहर के बाद हाथियों को सलाईगोट- चोटिया खदान रोड पथरा कुडा के पास सड़क पार करते देखा गया। हाथियों को सड़क पार करते देख यहां दूर खड़े ग्रामीणों के द्वारा शोर मचा कर उन्हें दूर रखने की कोशिश की गई।

ग्रामीणों ने बताया कि सड़क पार करते हुए हाथी बनखेता होते हुए दलदली नाला की ओर चले गए। हाथी खेतों में मौजूद थे कि ग्रामीणों ने पीछा करते हुए शोर मचाकर और तरह-तरह की आवाज़ निकालकर इन्हें जंगल की ओर खदेड़ा ताकि फसलों को नुकसान होने से बचाया जा सके।

वन विभाग और अमला ग्रामीणों को लगातार हाथियों से दूर रहने की हिदायत दे रहा है। हाथियों के दल में बच्चे भी शामिल हैं जिनकी सुरक्षा के प्रति हाथी काफी संवेदनशील और गंभीर होते हैं। जरा सा भी खतरे का आभास होते ही वे आक्रामक भी हो सकते हैं लेकिन हाथियों के उत्पात के कारण अपने खेत,खलिहान, घर, फसल, जान की रक्षा के प्रति चिंतित ग्रामीणों के द्वारा हाथियों को अपने निवास ग्राम क्षेत्र में आने से रोकने के लिए स्वयं ही शोर मचाकर व तरह-तरह से प्रयास किए जा रहे हैं।

Read more:- दंतैल हाथी के बालको वन परिक्षेत्र में पहुंचने से आसपास के गांव के लोग दहशत में,वन विभाग ने निगरानी बढ़ाई.

- Advertisement -

सब्सक्राइब करें नमस्ते कोरबा न्यूज़ YOUTUBE चैनल

3,330SubscribersSubscribe
Latest News

कोरबा में सांस्कृतिक कार्यक्रम की आड़ में ठुमके लगा रहीं बालाएं,युवक उड़ा रहे रकम,वीडियो सोशल मीडिया में वायरल 

कोरबा में सांस्कृतिक कार्यक्रम की आड़ में ठुमके लगा रहीं बालाएं,युवक उड़ा रहे रकम,वीडियो सोशल मीडिया में वायरल नमस्ते कोरबा...

More Articles Like This

- Advertisement -