Thursday, October 17, 2024

डीएमएफ की बैठक में मंत्री श्री देवांगन की अनुशंसा पर चिर्रा–श्यांग मार्ग, वर्ल्ड क्लास इंडोर स्टेडियम की स्वीकृति

Must Read

डीएमएफ की बैठक में मंत्री श्री देवांगन की अनुशंसा पर चिर्रा–श्यांग मार्ग, वर्ल्ड क्लास इंडोर स्टेडियम की स्वीकृति

नमस्ते कोरबा। गुरूवार को डीएमएफ की शासी परिषद की बैठक में छत्तीसगढ़ शासन के वाणिज्य उद्योग और श्रम मंत्री लखन लाल देवांगन की अनुशंसा पर चिर्रा–श्यांग मार्ग, टीपीनगर में वर्ल्ड क्लास इंडोर स्टेडियम की स्वीकृति मिली।

शहर के दो महाविद्यायल के तीन हॉस्टल अब होंगे शूरू

इसके अलावा शहर के दो महाविद्यायल के तीन हॉस्टल की मरम्मत के साथ संचालन शीघ्र शुरू करने पर भी स्वीकृति दी गई है। कोरबा में लंबे समय से सीटी स्कैन मशीन की मांग की जा रही थी। इसपर करीब 11 करोड़ की राशि स्वीकृत की गई।

बैठक में मंत्री लखन लाल देवांगन ने मल्टीलेवल पार्किंग के विषय में सभी का ध्यान आकृष्ट कराते हुए कहा की उक्त भवन अब तक अधूरा है। भवन का उपयोग नहीं हो पा रहा है। मंत्री श्री देवांगन ने उक्त भवन में अस्पताल शुरू करने की मांग की।

11 करोड़ की सीटी स्कैन मशीन की खरीदी को भी मिली स्वीकृति

इस विषय पर कलक्टर ने बताया कि निर्माण करने वाले ठेकदार को नोटिस दिया गया है, अगर 15 दिन के भीतर काम शुरू नहीं होते है तो उसकी बैंक गारंटी में रखी राशि राजसात कर पुनः वर्क ऑर्डर किया जाएगा। इसके बाद भवन का अन्य प्रयोजन के लिए तैयारी प्रारंभ की जाएगी।।

इस अवसर पर कोरबा सांसद श्रीमति ज्योत्सना महंत , कटघोरा विधायक प्रेमचंद पटेल, पाली तानाखार विधायक तुलेश्वर सिंह मरकाम, रामपुर विधायक फूलसिंह राठिया समेत कलेक्टर, जिला पंचायत अध्यक्ष, सीईओ जिला पंचायत भी उपस्थित रहे।।

   रामपुर विधायक ने मंत्री देवांगन का जताया आभार 

चिर्रा–श्यांग मार्ग के निर्माण की सहमति मिलने पर रामपुर विधायक फूलसिंह राठिया ने कैबिनेट मंत्री लखन लाल देवांगन का आभार जताया। जिला पंचायत अध्यक्ष शिवकला कंवर ने कहा कि आजादी के बाद सभी जगह सड़क बन गई, लेकिन यह सड़क नहीं बन सकी थी। लेकिन अब जाकर यह सड़क बनने जा रही है।।

  अंडर ब्रिज के प्रभावितों को मिलेगा मुआवजा 

बैठक में मंत्री श्री देवांगन ने कहा कि शहर की बहुप्रतीक्षित संजय नगर रेलवे फाटक पर अंडर ब्रिज का काम जल्द शुरू होने वाला है। इसमें बहुत सारे मकान प्रभावित हो रहे हैं। ऐसे परिवार की पहले मुआवजा राशि और अन्य जगह देने पर सभी सदस्यों ने सहमति जताई।।

 बाँकीमोंगरा नगर पालिका को विकास कार्यो के लिए 5 करोड़ की स्वीकृति

बांकीमोंगरा नगर पालिका के विभिन्न विकास कार्यों के लिए शासी परिषद की बैठक में 5 करोड़ की स्वीकृति दी। पिछले ही दिनों पदभार ग्रहण समारोह में मंत्री श्री देवांगन ने फंड की जल्द उपलब्धता का भरोसा दिलाया था, मंत्री श्री देवांगन समेत अन्य सदस्यों की अनुशंसा पर 5 करोड़ की स्वीकृति प्रदान की गई ।।

- Advertisement -

सब्सक्राइब करें नमस्ते कोरबा न्यूज़ YOUTUBE चैनल

3,330SubscribersSubscribe
Latest News

कोरबा में सांस्कृतिक कार्यक्रम की आड़ में ठुमके लगा रहीं बालाएं,युवक उड़ा रहे रकम,वीडियो सोशल मीडिया में वायरल 

कोरबा में सांस्कृतिक कार्यक्रम की आड़ में ठुमके लगा रहीं बालाएं,युवक उड़ा रहे रकम,वीडियो सोशल मीडिया में वायरल नमस्ते कोरबा...

More Articles Like This

- Advertisement -